अमिताभ बच्चन अपने बॉडीगार्ड को देते हैं 12.5 लाख रुपए वेतन

0
1774
• बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे की सालाना कमाई 1.5 करोड़ रुपए
• पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने किया शिंदे का तबादला
• अमिताभ बच्चने ने किया बॉडीगार्ड के तबादले का विरोध

सोनी टीवी पर आ रहे लोकप्रिय प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के प्रस्तुतकर्ता सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपने बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे (Jitendra Shinde) को हर महीने 12.5 लाख रुपए वेतन देते हैं। एक मामूली से कॉन्टेबल की डेढ़ करोड़ रुपए वार्षिक आमदनी की खबर से परेशान पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने शिंदे का तबादला कर दिया, लेकिन अमिताभ बच्चन ने अपने बॉडीगार्ड के तबादले का विरोध किया है और तबादला रुकवाने के लिए पुलिस महकमे में दबाव डाल रहे हैं।

कौन बनेगा करोड़पति से लेकर दूसरी शूटिंग तक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जहां भी सेट पर जाते हैं, वहां जीतेंद्र उनके साथ साए की तरह बने रहते हैं। अमिताभ बच्चन की सुरक्षा संभालने के बदले में शिंदे उनसे सालाना 1.5 करोड़ रुपये तनख्वाह लेते हैं। मजेदार बात यह है कि शिंदे को महाराष्ट्र पुलिस से भी वेतन मिलता है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का ओहदा बेशक इस पूरी इंडस्ट्री में सबसे ऊंचा है। हर फिल्ममेकर और हर कलाकार उन्हें सम्मान देता है। अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग करोड़ों में है। वह जहां भी जाते हैं तो उनकी सिर्फ एक झलक पाने के लिए बेहिसाब लोग जमा हो जाते हैं। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि उनकी सुरक्षा व्यवस्था संभालना कितनी बड़ी चुनौती होगी।

बिग बी की सिक्योरिटी संभालने और उन्हें हर जगह प्रोटेक्ट करने वाले बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे अमिताभ के घर से बाहर निकलते ही एक्टिव हो जाते हैं और उनके इर्द-गिर्द होने वाली हर हरकत पर नजर रखते हैं। जीतेंद्र की खबर मीडिया में प्रकाशित हो गई। मामला शहर के पुलिस प्रमुख तक पहुंच गया। इसके बाद शिंदे का डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में तबादला कर दिया गया। शिंदे के अचानक तबादले से अमिताभ नाराज हो गए। बताया जाता है कभी बाल ठाकरे को पिता तुल्य मानने वाले अमिताभ बच्चन मुख्यमंत्री से कहकर शिंदे का तबादला रुकवाने की कोशिश कर रहे हैं।