बिना इकट्ठा हुए पासी समाज का उत्थान नहीं होगा : बीपी सरोज

0
1055

मड़ियाहूं में महाराजा बिजली पासी जयंती समारोह का अयोजन

शीतला प्रसाद सरोज

जौनपर। समस्त पासी समाज से एकजुट होने का आह्वान करते हुए मछलीशहर के सांसद बीपी सरोज ने कहा है किजब समाज की एकता और उसके विकास का मुद्दा होत तब पासी समाज के हर व्यक्ति या नेता किसी भी राजनैतिक दल या विचारधार का हो, उसे एक हो जाना चाहिए।

जौनपर के मडियाहूं बाजार स्थित स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज, मड़ियाहूं के मैदान पर ‘महाराजा बिजली पासी जयंती समारोह’ में बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में भारतीय जनता पार्टी लोक सभा सदस्य ने कहा कि स्वजातीय भाइयों से आशा की जाती है कि समाज के हित के लिए वे हमेशा एकजुट होंगे।

इस अवसर पर सांसद बीपी सरोज ने महाराजा बिजली पासी के तैलचित्र पर माल्यार्पण किया और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि महाराजा बिजली पासी हमारे समाज के पुरोधा थे, जिनका डंका पूरे देश में बजता था। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। भाजपा सांसद ने कहा कि मडियाहूं विधानसभा क्षेत्र में पासी समाज की आबादी लगभग 35 हजार है,जो इकट्ठा होकर एक बड़ी ताकत के रूप में अपनी उपस्थित का एहसास करा सकती है।

बीपी सरोज ने इस आयोजन में शामिल लोगों से अपील की कि आप चाहे जैसे भी हों, लेकिन अपने बच्चों को शिक्षा देने का कार्य ज़रूर करें, क्योंकि बिना शिक्षा के समाज का विकास संभव नहीं है। शिक्षा से ही विकास का हर दरवाज़ा खुलता है। पासी समाज के उत्पीड़न की बढ़ रही घटनाओं का संज्ञान लेकर कार्यक्रम में सुरक्षा के मद्देनजर तैनात मडियाहूं कोतवाल को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पासी समाज का उत्पीड़न अगर बंद नहीं हुआ तो लापरवाही के लिए ज़िम्मेदार संबंधित पुलिस अधिकारी अपना बोरिया-बिस्तर बांधकर तैयार रहें।

बीपी सरोज ने कहा, “पासी समाज की भलाई के लिए जो भी संभव है, वह अपने स्तर से कर रहा हूं। यहां तक कि जौनपर, भदोही, वाराणसी और प्रतापगढ़ जिले के समाज के लोग जब काम लेकर मेरे पास आते हैं तो उन्हें भी सहयोग देने का कार्य कर रहा हूं।” कार्यक्रम का संचालन धनुषधारी आशीष सरोज ने किया तथा आभार आयोजक आनंद सरोज ने व्यक्त किया।इस अवसर पर डिंपल सरोज, प्रेम प्रकाश पासी, कुलदीप सरोज, मिथिलेश सरोज, अमित सरोज, शिवम सरोज, शशि पासी, राजेश सरोज, मनीष सरोज, रोहित सरोज सहित बड़ी संख्या में पासी समाज के लोग उपस्थित थे।