तेजिंदर तिवाना की अपील, वॉलेट पावर से चीन की अर्थव्यवस्था पर वार करो !

0
744

संवाददाता
मुंबईः लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा 20 भारतीय सैनिकों की बर्बर हत्या के बाद चीनी सामानों के बहिष्कार की मुहिम शुरू करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा, मुंबई के अध्यक्ष तेजिंदर सिंह तिवाना ने आज से “चायनीज़ हटाओ लोकल अपनाओ” मुहिम शुरू की।

इस अभियान के तहत आज मुंबई के विभिन्न दुकानों में जाकर दुकानदारों से मिलकर उनसे चीनी खिलौने, मोबाइल या दूसरे इलेक्ट्रॉनिक सामान न बेचने की अपील की साथ ही उन्हें अपनी वॉलेट पावर का इस्तेमाल कर चीन को आर्थिक तौर पर कमज़ोर करने की देश्वासयों की इस जंग में शामिल होने का आग्रह किया ।

आज मालाड पश्चिम में चीनी खिलौने बेचने वाली दुकान में जाकर श्री तिवाना ने दुकानदार से चीनी खिलौने न बेचने का आग्रह किया। इसके बाद दुकानदार ने चीनी खिलौने न बेचने का संकल्प लिया और अपनी दुकान के खिलौने भाजयुमो कार्यकर्ताओं के हवाले कर दिया, जिसे भाजयुमा कार्यकर्ताओं ने नष्ट कर दिया।

इससे पहले तेजिंदर सिंह तिवाना ने सभी ई-कॉमर्स कंपनियों को पत्र लिखकर अपनी साइट से चीनी उत्पादों को हटाने की अपील की थी।

अमेजन एलएलसी, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, पेटीएम, जबॉन्ग, मिंत्रा, शॉपक्लूज और टाटा क्लिक को एक पत्र लिखकर अपील की है कि भारत में कारोबार कर रही हर ई-कॉमर्स कंपनी को व्यापक राष्ट्रीय हित में चीन में बने हर सामान किसी भी कीमत पर नहीं बेचना चाहिए। भारतीय जानत युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने भी सोशल मीडिया पर ई-कॉमर्स कंपनियों के सीनियर अधिकारयों को टैग करते हुए चायनीज़ प्रोडक्ट्स को हटाने की मांग की !

चायनीज़ प्रोडक्ट्स के बहिष्कार के साथ ही श्री तिवाना ने ई-कॉमर्स कंपनियों से अपील की है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के “वोकल फॉर लोकल” के आह्वान पर अमल करते हुए चीनी सामानों को जगह भारत में बने सामान को प्रोत्साहित करते हुए भारतीय सामान और उत्पाद को प्रमुखता दें।