टीडी कॉलेज के प्रोफेसर ने हिजाब पहनकर पहुंची छात्रा को क्लास से किया बाहर

0
1401

जौनपुर: कर्नाटक में स्कूल-कॉलेज में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनकर आने का विवाद अभी थमा नहीं था कि मीडिय में रिपोर्ट आई है कि जौनपुर के तिलकधारी महाविद्यालय में हिजाब पहन कर क्लास में आने वाली छात्रा को प्रोफेसर के डांटने और क्लास से बाहर कर दिया। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है।

जौनपुर के तिलकधारी महाविद्यालय में हिजाब पहनकर आने पर पॉलिटिकल साइंस के प्रोफेसर प्रशांतने छात्रा को खूब डांटा। प्रोफेसर ने कहा कि यह सब काम पागल करते हैं। बुर्के को उतारकर फेंक देना चाहिए। इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि प्रोफेसर ने छात्रा को क्लास के बाहर निकाल दिया। छात्रा रोते हुए घर पहुंची और उसने पूरी बात अपने भाई को बताई। भाई ने मामले में पुलिस से शिकायत करने की बात कही है।

तिलकधारी महाविद्यालय की बीए फाइनल ईयर की छात्रा जरीना के मुताबिक, बुधवार दोपहर 2 बजे वह क्लास में हिजाब पहन कर गई। वह सीट पर बैठने जा रही थी तभी क्लास ले रहे प्रोफेसर प्रशांत ने उसे रोक लिया। छात्रा का आरोप है कि प्रशांत ने उससे कहा कि बार-बार मना करने पर भी वह इस तरह की ड्रेस क्यों पहनकर आती है। इस छात्रा ने कहा कि वह सिर ढकने के लिए हिजाब पहनती है।

जरीना ने आरोप लगाया कि इस पर प्रोफेसर प्रशांत भड़क गए। उसे डांटा और कहा कि यह सब काम पागल लोग करते हैं। अगर मेरा बस चले तो यूपी में मैं इसे पूरी तरह से बंद करा दूं। बुर्के को उतारकर फेंक देना चाहिए। इसके बाद छात्रा को क्लास से बाहर निकाल दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद छात्रा कॉलेज प्रशासन से बिना शिकायत करे ही घर पहुंच गई। घर पहुंचकर उसने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद यह मामला मीडिया की जानकारी में आया है। परिजनों का कहना है कि गुरुवार को मामले की शिकायत थाना और कॉलेज में करेंगे।

दूसरी ओर, तिलकधारी महाविद्यालय के प्रिंसिपल आलोक सिंह का कहना है कि मीडिया से मामला संज्ञान में आया है। इसके बारे में पता करके कार्रवाई करेंगे। अभी इस बारे में उनको कुछ भी नहीं पता है। इस बीच बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर ने कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब को लेकर छिड़े विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा “मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के पक्ष में नहीं रहा. मैं अब भी उस पर कायम हूं।”

इसे भी पढ़ें – राम भजन की सीरीज पर काम