मुंबई की डॉ. संध्या ओसवाल्ड डिसिल्वा सौंदर्य स्पर्धा जीतकर ‘मिसेज महाराष्ट्र – 2020’ बनीं

0
3322

मुंबई की कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ. संध्या ओसवाल्ड डिसिल्वा (Dr. Sandaya Oswald Disilva)ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित हुए नेशनल लेवल ब्यूटी पेजेंट मिसेज महाराष्ट्र – वन इन ए मिलियन 2020 में टाइटल क्राउन जीतकर मुंबई का मान बढ़ाया है। डॉ. संध्या ने इस पेजेंट में महाराष्ट्र को रिप्रेजेंट किया। शो में सेलिब्रिटी जज के रूप में मौजूद रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर ने डॉ. संध्या को क्राउन, सैश व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

भारत की अतिप्रतिष्ठित और अग्रणी सौंदर्य स्पर्धा में डॉ. संध्या को मिसेज महाराष्ट्र – वन इन मिलियन के ताज से नवाजा गया है। सनराइज विज़न एंटरटेनमेंट भारत में सभी विवाहित महिलाओं के लिए विशेष रूप से इस सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन करता है। शादीशुदा महिलाओं में सौंदर्य और फिटनेस के महत्व को समझने और अपने व्यक्तित्व को निखारने और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए सनराइज विजन इंटरटेनमेंट, नोवोटेल और पलमैन होटल, एरोसिटी की ओर से आयोजित इस प्रमुख सौंदर्य स्पर्धा में इस वर्ष पूरे भारत से 5,000 विवाहित महिलाओं ने में भाग लिया। यह स्पर्धा विवाहित महिलाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाने के साथ साथ उनकी सुंदरता को दुनिया के सामने लाती हैं। मिसेज इंडिया – लाखों में एक (मिसेज इंडिया – वन इन मिलियन) और मिसेज महाराष्ट्र वन इन द मिलियन’ की शुरुआत स्वाति दीक्षित और प्रशांत चौधरी ने किया।

सौंदर्य स्पर्धा के फिनाले बतौर जज प्रख्यात पैनल, सौंदर्य-जगत के शीर्ष हस्तियों द्वारा किया गया। पूरे देश से आई खूबसूरत महिलाओं में से विशिष्ट गुणों वाली महिलाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया और उनमें से सर्वश्रेष्ठ 500 महिलाएं अगले चरण में पहुंचीं। उनमें से 80 को सेमीफाइनलिस्ट घोषित किया गया। जजों ने भाग लेने वाली महिलाओं में अनुशासन, समय की पाबंदी, सुंदरता, योग्यता और अनुभव जैसे कई गुणों के आधार पर फाइनल के लिए 50 महिलाओं का चयन किया गया।

इस फिनाले में कुल चार राउंड थे राउंड में इंटरव्यू और परफॉरमेंस के आधार पर पांच महिलाओं को चुना गया। उनमें से राजस्थान की नीतू भट्ट को मिसेज इंडिया – वन इन मिलियन और मुंबई की डॉ. संध्या ओसवाल्ड डिसिल्वा को मिसेज महाराष्ट्र – वन इन मिलियन का चयन किया गया। कर्नाटक में जन्मी और मुंबई में बढ़ी पली और अंधेरी पूर्व के एमवीएलयू कॉलेज ऑफ आर्ट एंड साइंस के पढ़ाई करने वाली डॉ संध्या नेचुरोपैथी में एमडी हैं और इंटरनेशनल कॉउंसिल (कॉम्प्लिमेंटरी मेडिसीन) कॉस्मोलॉजी की सदस्य हैं। वह सिडेस्को (जूरिक), पैरा मेडिकल (यूएसए), यूके (वीटीसीटी) से भी संबद्ध हैं।

इसे भी पढ़ें – क्या पुरुषों का वर्चस्व ख़त्म कर देगा कोरोना?

इस सौंदर्य प्रतियोगिता शो में बतौर मुख्य अतिथि मशहूर फैशन डिजाइन और एक्कोर इंडिया एंड साउथ एशिया की वाइस प्रेसिडेंट (कॉमर्शिल) कैरी हन्नाफोर्ड और स्विस मिलिटरी के चेयरमैंन अशोक सावनी उपस्थित थे। इस अवसर पर भारत के शीर्ष सेलिब्रेटी फोटोग्राफर और एफडीसीआई कॉउंसिल सदस्य रोहित ढिगरा अपनी सराहनीय कविताओं से समारोह में चार चांद लगा किया।

इसे भी पढ़ें – कहानी – एक बिगड़ी हुई लड़की