अमिताभ बच्चन, अभिषेक के बाद ऐश्वर्या व आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव

0
1010

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके परिवार के लिए बहुत मुश्किल समय है। अमिताभ बच्चन और अभिनेता बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के शिवार को कोरोना पॉज़िटिव पाएं जाने के बाद आज बीएमसी ने कहा कि अभिनेत्री ऐश्वर्या रॉय बच्चन और बेटी आराध्या की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसी तरह अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन, बेटी श्वेता नंदा, नाती अगस्त्या और नव्या नंदा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

अभिनेता पिता-पुत्र को विले पार्ले पश्चिम के कोविड अस्पताल में परिवर्बतित किए गए नानावटी अस्पताल (Nanavati Hospital) में भर्ती कराया गया है। हालांकि दोनों पूरी तरह ठीक हैं और डॉक्टरों की देखरेख में हैं। दोनों में कोरोना के बहुत हल्के लक्षण पाए गए हैं। जबकि ऐश्वर्या और आराध्या अभी तक जलसा बंगले में हैं। बताया जाता है कि दोनों को कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं, लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसे भी पढ़ें – क्या पुरुषों का वर्चस्व ख़त्म कर देगा कोरोना? महिलाएं काम पर जाएंगी, पुरुष घर में खाना बनाएंगे!

नानावटी अस्पताल ने रविवार की सुबह एक विशेष हेल्थ बुलेटिन (Health Bulletin) जारी करके कहा कि अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन में कोरोना के हल्के लक्षण है। दोनों की तबीयत ठीक है। दोनों को डॉक्टरों के ऑब्जरवेशन में रखा गया है। अमिताभ बच्चन का ऑक्सीजन लेवल 95 है। तो चिंता की कोई बात नहीं।

जया बच्चन और ऐश्वर्या की रिपोर्ट निगेटिव

इस बीच अच्छी ख़बर यह है कि अभिनेत्री ऐशवर्या राय (Aishwarya Roy Bachchan) और उनकी बेटी आराध्या (Aradhya Bachchan) का कोरोना टेस्ट आज पॉजिटिव आई है। जबकि अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) जया बच्चन, श्वेता नंदा, अगस्त्या और नव्या नंदा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। बीएमसी (BMC) की ओर से अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा को रविवार को सिनेटाइज कर दिया गया है। इसके अलावा अमिताभ के सारे स्टॉफ का कोरोना टेस्ट कराया गया है।

अमिताभ बच्चन का ऑक्सीजन लेवल 95 है, जो सामान्य बताया जा रहा है। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को दूसरा कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। बताया जाता है कि आज सुबह दोनों का रैपिड एंटिजन टेस्ट हुआ था, जिसमें दोनों का कोरोना पॉजिटिव टेस्ट पाए गए। इसीलिए नानावटी में दोनों का दूसरा कोरोना टेस्ट कराया गया है।

इसे भी पढ़ें – डायबिटीज़ मरीज़ हो सकते हैं केवल छह महीने में पूरी तरह से शुगर फ्री, हरा सकते हैं कोरोना को भी…

महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन को दो दिन से हल्का बुखार था। कोरोना का और कोई लक्षण नहीं था। इसके बावजूद आज दोनों का एहतियातन कोरोना टेस्ट कराया गया। शाम को आई रिपोर्ट में बताया गया कि दोनों को कोरोना पॉजिटिव संक्रमित हैं। इसके बाद शनिवार की रात दस बजे दोनों नानावटी अस्पताल में भर्ती हो गए।

रेखा का बंगला सील

इस बीच बीएमसी ने एक सिक्योरिटी गार्ड के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मशहूर अभिनेत्री रेखा (Rekha) के बांद्रा पश्चिम के बैंड स्टैंड सी फेस पर स्थित बंगले को सील कर दिया है। कुछ दिन पहले गार्ड को खासी-सर्दी के बाद कोरोना टेस्ट हुआ था। कल शाम आई रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद बीएमसी की ओर से एहतियातन रेखा के बंगले को सील कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें – कहानी – हां वेरा तुम!

अमिताभ बच्चन ने खुद ट्विट करके लोगों को आगाह किया है कि जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे लोग कृपया अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन को कोरोना के हल्के लक्षण हैं। लिहाजा, डॉक्टरों ने कहा कि एक दो दिन में दोनों बच्चन को असप्ताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

नानावटी अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पिता-पुत्र दोनों को दो दिन से वायरल फीवर की शिकायत थी। एहतियातन उन्होंने दोनों ने आज सुबह ही अपना कोरोना टेस्ट करवाया। आज शाम को ही रिपोर्ट आ गई जिसमें दोनों को कोरोना पॉजिटिव बताया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने अमिताभ-अभिषेक को भर्ती होने की सलाह दी और इसे गोपनीय रखने की भी सलाह दी।

इसे भी पढ़ें – कहानी – अनकहा

लेकिन अमिताभ बच्चन कई लोगों के संपर्क में थे, इसलिए उन्होंने खुद ट्विव करके लोगों को जानाकारी दी कि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लिहाजा जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। अमिताभ ने कहा, “पिछले 10 दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उनसे गुजारिश है कि वे भी अपना कोरोना टेस्‍ट करा लें।”

उधर अभिषेक बच्चन ने भी ट्विट करके अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी अपने चाहने वालों को दी। उन्होंने कहा, “आज हम लोगों ने कोरोना को टेस्ट करवाया, जिसमें मुझे और डैड का कोरोना पॉजिटिव आया है। हालांकि कोरोना का लक्षण हल्का है। इसलिए चिंता करने की कोई वजह नहीं है।”

इसे भी पढ़ें – कहानी – बदचलन

अभी 10 जुलाई को अभिषेक बच्चन की बेव सीरीज ब्रीथ इनटू द शैडो प्राइम विडियो पर रिलीज हुई है। इस थ्रीलर सीरीज को दर्शकों से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इसी बीच पता चला है कि पूरे बच्चन परिवार यानी पत्नी जया बच्चन, पुत्रवधू ऐश्वर्या राय बच्चन, पोती आराध्या बच्चन का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है, बाकी सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब पूरा बच्चन परिवार सेल्फ आइसोलेशन में है।

77 वर्षीय अमिताभ बच्चन बहुत सक्रिय अभिनेता रहे हैं। फिलहाल वह अपने बेहद लोकप्रिय शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 12 वें सस्करण पर काम कर रहे हैं। अभी अमेजन प्राइम विडियो पर उनकी फिल्म गुलाबो-सिताबो आई थी, जो बहुत अधिक चर्चा में रही है। इस फिल्म में अमिताभ ने चुन्नन मिर्जा नवाब का किरदार निभाया है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना भी उनके साथ हैं।

इसे भी पढ़ें – कहानी – बेवफ़ा

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अमिताभ बच्चन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी उनके स्वस्थ होने की कामना की है। बोमन ईरानी ने लिखा है, आप योद्धा हैं सर, कोपोना को हराकर जल्द ही घर आएंगे।

इसे भी पढ़ें – कहानी – डू यू लव मी?

रवीना टंडन ने भी ट्विट करके उनके ठीक होने की कामना की है। परेश रावल ने कामना की है, कि आप जल्द स्वस्थ हो जाइए सर। सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन के चाहने उनके बारे में जानने के लिए बेताब बताए जाते हैं। अमिताभ की आने वाली फिल्म है ब्रम्हास्त्र। नानाटवटी अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

इस बीच नानावटी अस्पताल को पुलिस ने कोर्डनऑफ कर दिया है, ताकि अनावश्यक भीड़ न जुट सके, क्योकि नानावटी खुद कोविड अस्पताल है। हालांकि वह लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। नानावटी अस्पताल के कोविड अस्पताल होने के कारण किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है।  इस बीच अमिताभ बच्चन के स्वस्थ होने की कामना करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जा रहे हैं।

अमिताभ बच्चन का विडियो

इस विडियो को देखें, अमिताभ का नानावटी अस्पताल के डॉक्टरों-नर्सों के लिए

अमिताभ बच्चन ने विडियो में कहा, डॉक्टर भगवान का रूप बन गए हैं।