सुशांत को ब्लैकमेल कर रही थी रिया चक्रवर्ती

2
1149

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के सब्र का बांध खिरकार टूट ही गया। उन्होंने बॉलीवुड स्टार की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर अपने बेटे को ब्लैकमेल करने का सनसनीखेज़ आरोप लगाते हुए पटना राजीवनगर थाने में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। कहा जा रहा है कि यह प्राथमिकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर दर्ज हुई है। इसके बाद सुशांत सिंह की रहस्यमय मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है।

पटना पुलिस ने रविवार को ही भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 342, 380, 406, 420, 306, 506 और 120बी के तहत एफआईआर दर्ज कर ली थी और पटना पुलिस की चार सदस्सीय टीम रिया से पूछताछ करने के लिए मुंबई पहुंच चुकी है। समझा जा रहा है कि रिया किसी भी समय गिरफ़्तार हो सकती है। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार की लेटलतीफ़ी और मुंबई पुलिस की संदिग्ध जांच से असंतुष्ट नीतीश कुमार सुशांत की कथित आत्महत्या की सच्चाई सामने लाने के लिए सुशांत का साथ दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – सुशांत सिंह की रहस्यमय मौत – सीबीआई जांच से झिझक क्यों?

सुशांत सिंह के पिता ने रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है। केके सिंह के मुताबिक रिया ने सुशांत को धोखा दिया और उसके पैसे हड़प लिए। इसके अलावा, परिवार से सुशांत को पूरी तरीके से काट दिया। केस की जांच के लिए चार सदस्सीय टीम बनाई गई है। पुलिस रिया चक्रवर्ती एवं उनकी फैमली से पूछताछ करेगी। साथ ही शक के घेरे में आए अन्य सिनेता जगत के दिग्गजों से भी पूछताछ करेगी। रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर सुशांत के पिता केके सिंह के बयान पर दर्ज किया गया है। बेटे की मौत के बाद से ही केके सिंह लगातार परेशान थे। उन्होंने कुछ दिनों पहले पटना पुलिस के बड़े अधिकारी से मुलाकैत करेके उनके समक्ष अपनी बात रखी थी।

इसे भी पढ़ें – कहानी – डू यू लव मी?

केके सिंह ने कहा कि उन्हें न तो महाराष्ट्र की सरकार पर भरोसा है और न ही मुंबई पुलिस की जांच पर। लिहाज़ा, उन्होंने सुशांत की मौत की जांच पटना पुलिस से कराने की मांग की है। पटना पुलिस के अनुसार रिया चक्रवर्ती के पर सुशांत के पिता ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने रिया पर सुशांत को अपने परिवार से अलग करने का भी आरोप लगाया है। केके सिंह के अनुसार रिया ने सुशांत को पूरी तरह से अपने कब्जे में कर रखा था। वह सुशांत के बैंक अकाउंट को भी मैनेज करती थी और उसने सुशांत के खाते से करोडों रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर करवाए। रिया ने कुछ महीने के अंदर सुशांत के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये निकाल लिए गए।

पटना के राजीव नगर के थानेदार निशांत सिंह को इस केस का जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके बाद पटना पुलिस की तरफ से एक टीम बनाई गई। जिसमें केस के आईओ के साथ ही इंस्पेक्टर मोहम्मद कैसर आलम, मनोरंजन भारती और एक अन्य इंस्पेक्टर शामिल हैं। सीनियर अधिकारी से परमिशन मिलते ही टीम मुंबई पहुंच गई। जांच दल हर पहलू की जांच करेगा।

इसे भी पढ़ें – देश ने कारगिल घुसपैठ से कोई सीख ली होती तो गलवान विवाद न होता

दरअसल, इस मामले में सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने आवेदन में लिखा है कि मुंबई पुलिस की जांच पर उन्हें भरोसा नही हैं. इसलिए पटना पुलिस से इस मामले में जांच करने को कहा गया है। सुशांत सिंह के पिता ने अपने बयान में कहा कि उनका बेटा सुशांत फिल्म लाइन छोड़ कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था, लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और बोली कि तुम (सुशांत) कहीं नहीं जाओगे।

सुशांत के पिता ने अपनी प्राथमिकी में सात सवाल उठाए हैं। ये सवाल सोचने पर मजबूर कर देते हैं, कि वाकई रिया चक्रवर्ती ने सुशांत का मानसिक और आर्थिक शोषण किया। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि रिया से मिलने से पहले सुशांत मानसिक रूप से ठीक था। आखिर ऐसा क्या हुआ कि रिया के संपर्क में आने के बाद सुशांत मानसिक रूप से डिस्टर्ब हो गया? केके सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि रिया ने सुशांत पर अपना मोबाइल नंबर बदलने के लिए दबाव बनाया था ताकि वह अपने करीबी लोगों से बात न कर सके। रिया यहीं नहीं रुकी, बल्कि उसने सुशांत के करीबी स्टाफ को भी बदला दिया।

इसे भी पढ़ें – क्या देश के ‘मन की बात’ कहने लगे हैं राहुल गांधी?

केके सिंह ने पत्र में कहा है, रिया चक्रवर्ती ने सुशांत से कहा कि अगर तुमने मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट को मीडिया में सार्वजनिक कर दूंगी और सबको बता दूंगी की तुम पागल हो गए। इसके बाद तुम्हें कोई काम नहीं देगा। जब रिया को लगा कि सुशांत उसकी बात नहीं मान रहा है, उसका बैंक बैलेंस भी बहुत कम रह गया है, तो रिया ने सोचा कि अब सुशांत किसी काम का नहीं है। लिहाजा, 8 जून को रिया चक्रवर्ती सुशांत के घर से सामान, कैश, जेवरात, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड, दूसरे दस्तावेज, उपचार के सारे कागजात लेकर चली गई।

सुशांत सिंह के पिता ने प्राथमिकी में कहा, “घर से जाने के बाद रिया ने मेरे बेटे सुशांत का फोन नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद सुशांत ने अपनी बहन (मेरी बेटी) को फोन करके बताया कि रिया मुझे कहीं फंसा देगी, वह यहां से काफी सामान लेकर चली गई है और मुझे धमकी देकर गई है कि अगर तुमने मेरी बात नहीं मानीं तो तुम्हारे इलाज के सारे कागज मीडिया को दे दूंगी।” मिली जानकारी के मुताबिक पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने राजीव नगर थाना प्रभारी को केस का जांच अधिकारी बनाया गया।

इसे भी पढ़ें – क्या देश के ‘मन की बात’ कहने लगे हैं राहुल गांधी?

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर का विवरण

  • एफआईआर में आरोप लगाया गया कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत से पैसे लिए और उसे आत्महत्या करने पर मजबूर किया।
  • दिवंगत अभिनेता के पिता ने यह भी दावा किया कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत का आर्थिक शोषण किया और बेटे को अपने ही परिवार से दूर कर दिया।
  • सुशांत के पिता ने रिया पर आरोप लगाया कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के विश्वास को तोड़ दिया, उसे धोखा दिया और अभिनेता को आत्महत्या करने के लिए उकसाया।
  • दिवंगत अभिनेता के पिता ने यह भी दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को उसकी मानसिक बीमारी के विवरण सार्वजनिक करके मीडिया में लाने की धमकी दी थी।
  • सुशांत के पिता ने दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की सफलता का इस्तेमाल अपने बॉलीवुड करियर को आगे बढ़ाने के लिए एक सीढ़ी के रूप में कर रही थी।
  • दिवंगत अभिनेता के पिता ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करती थी और उसने सुशांत का आर्थिक शोषण किया।